Details, Fiction and डाइटिंग के बिना भी आपको फिट रखेंगे ये टिप्स

Wiki Article



क्या चेहरे की रंगत बढ़ाती हैं गुलाब की पंखुड़ियां? जानिए कैसे करें यूज

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

शॉप नाउ क्रिकेट आपके लिए खास वायरल खेलओपिनियनजोक्सक्राइम

गुड न्यूजसौतेली मां ने तेजाब डाल दिया, चेहरा तो जला लेकिन हौसला जगमगा उठा, इस लड़की को आप भी सलाम करेंगे

इसलिए सिट्रस फलों को अपनी डाइट का हिस्सा जरूर बनाएं.

मिठाई का ज्‍यादा सेवन भी आपके शरीर की चर्बी को बढ़ाता है। यदि आप मिठाई के शौकीन हैं तो कोशिश करें कि कम से कम मिठाई खाएं। इसके साथ ही नमक का सेवन भी पहले के मुकाबले कम कर दें।

कार्बोहाइड्रेट को काटने का एक और लाभ यह है कि यह इंसुलिन के स्तर को कम करता है, जिससे आपकी किडनी आपके शरीर से अतिरिक्त सोडियम और पानी को बहा देते हैं. यह ब्लोट और अनावश्यक पानी के वजन को कम करता है.

जगन्नाथ मंदिर के ये रहस्य बताते हैं कि कोई ऐसी ऊर्जा अवश्य है जिसे समझ पाना असंभव है

कई लोग अपने बढ़ते हुए वजन से इतना परेशान हो जाते है कि वे लोग रात का डिनर और सुबह का ब्रेकफास्ट करना ही छोड़ देते है.

छठे दिन फिर केवल सब्जियां इस डाइट प्लान के अंतर्गत छठे दिन दोबारा केवल सब्जियां खानी हैं। आप चाहें तो दिन में थोड़ा सा चावल भी खा सकते हैं, लगभग एक कटोरी। कोशिश करें कि सफेद चावल की जगह ब्राउन राइस खाएं।

पानी पीना आपको बहुत सी बीमारियों से बचाता है बशर्ते उसे सही मात्रा में लिया जाए। हमारी बॉडी को पानी हाइड्रेटेड करता है और इसी कारण हमारे शरीर में स्फूर्ति तथा ऊर्जा बनी रहती है। यदि आप भोजन करने से आधा घंटा पहले एक गिलास पानी पी लेती हैं तो आप ओवर ईटिंग से भी बच सकती हैं। दिन भर में आप भरपूर मात्रा में पानी का सेवन कीजिये तथा बीमारियों से बचिए।

नींद कम लेने से मेटाबॉलिक फंक्शन स्लो हो जाता है, जिससे कैलोरी बर्न रेट स्लो हो जाता है और वजन कम होना बंद हो जाता है।

खुशबू शर्मा ने भास्कर वुमन को बताए हेल्दी लाइफ से जुड़े ऐसे टिप्स, जिनमें तरह-तरह के फूड ग्रेन्स की रोटियां खाकर वजन get more info घटाया जा सकता है।

पानी- अगर आप भी अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आप पानी सबसे बेहतरीन उपाय. पानी न केवल आपको हाइड्रेटेड रखता है बल्कि इसे पीने लंबे समय तक आपको भूख भी नहीं लगती है.

Report this wiki page